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Thursday, February 23, 2017

Apne Word And Excel Documents Me Passwords Lagaye Hindi Me Jane

माँ दुर्गा कंप्यूटर सेंटर हिंदी ट्रिक

अपने   Word  और Excel  डाक्यूमेंट में पासवर्ड कैसे लगाये वो भी हिंदी में:-

प्रिय दोस्तो आज मै आपको वर्ड और एक्सेल डाक्यूमेंट में पासवर्ड कैसे लगाये इसके बारे में  बतातें है कि कैसे बिना सॉफ्टवेयर के पासवर्ड लगाते है वो भी हिंदी में
पासवर्ड क्यो लगाते है इसको तो आप खुद जानते होगें कि कितना जरूरी होता है पासवर्ड।
तो आगे चलते है पासवर्ड कि और ........
नोट- यह टिप्स सिर्फ ऑफिस 2007 के लिए है
वर्ड और एक्सेल डाक्यूमेंट में पासवर्ड फाइल को सेव करते ही समय लगा सकते है चाहे कोई नई फाइल हो या पुरानी.
यदि पुरानी फाइल हो तो उसे सेव एज करके पासवर्ड डाल सकते है।
       सबसे पहले आप एम.एस.वर्ड फाइल खोले
       अब आप उसमें जो टाइप करना चाहते है ( आप जा सिर्फ आप ही देखना चाहते है आपके अलावा कोई देखे उसे) उसे टाइप करे और सेव
(Ctrl+S) करे
       अब आप जिस नाम से सेव करना चाहते है उसका नाम डाले।
       अब आप देखेंगे कि    Save as के बगल आपका टूल बटन है उसपे क्लिक करे
       अब आप जनरल ऑपशन पे क्लिक करे।
       अब आपका जनरल ऑपशन खूल जायेगा।
       यहाँ पर आपको पासवर्ड डालना पङेगा।

नोट:- पासवर्ड आपको 4 बार डालना होगा
       उसके बाद आप   Save बटन पे क्लिक कर दे।
       अब आप उस फाइल को खोल ले
       अब देखेगे कि इस फाइल में पासवर्ड डाला हुआ है आप अपना पासवर्ड डालके  अपनी फाइल खोल सकते है।

तो दोस्तो कैसा लगा आपका अपना अनुभव ,इस पोस्ट से यदि कोई समस्या हो तो आप हमें अवगत कराने की कृपा करे।
धन्यवाद

वीर बहादुर यादव माँ दुर्गा कंप्यूटर सेंटर






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